यूपी में बनेगी बीजेपी की सरकार ‘घोषणापत्र’ में बोले आदित्यनाथ, ‘मुझमें सीएम बनने की सभी योग्यताएं,

February 28, 2017 politics0
Spread the love for our web
आदित्यनाथ
आदित्यनाथ

एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम घोषणापत्र में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा है, ‘’बीजेपी का कार्यकर्ता ही मुख्यमंत्री बनेगा. यूपी के सीएम में तीन विशेषता होनी चाहिए, मैं सब में फिट हूं. उन्होंने कहा कि मुझमे सीएम बनने की सभी विशेषताएं हैं.

यूपी के मुख्यमंत्री में तीन विशेषताएं क्या होनी चाहिए ? इसके जवाब में योगी ने कहा, ‘’यूपी का सीएम राज्य की सामाजिक, आर्थिक औऱ सांस्कृतिक विशेषताओं को जानने वाला होना चहिए. यूपी के विकास के लिए एक रचनात्मक सोच उस व्यक्ति में होनी चाहिए और हर नागरिक को सुरक्षा देने, राज्य को विकसित करने का जज्बा भी उसमें होना चाहिए.”

देशभक्ति और देशविरोधी बहस को लेकर योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘’जो लोग देश को तोड़ना चाहते हैं हम उन्हें तोड़ रहे हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘’इस देश में एक और कश्मीर बनने से रोकना होगा.’’ आदित्यनाथ के मुताबिक देश बचाने के लिए स्वार्थ छोड़ना होगा.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘’कैराना जैसी घटनाओं को रोकना होगा. पश्चिमी यूपी के हालात बिगड़े हैं. अगर हालात नहीं सुधरे तो कश्मीर बन जाएगा. पश्चिमी यूपी 15 सालों में पश्चिमी यूपी का हाल बहुत खराब हुआ है. इसे कश्मीर बनने से रोकना होगा.’’

आदित्यनाथ ने कहा, ‘’मैं महिला आरक्षण के विरोध में नहीं बल्कि महिलाओं को 33 नहीं 50 फीसदी आरक्षण मिलना चाहिए.’’ उन्होंने कहा कि आरक्षण योग्यता के आधार पर दिया जाना चाहिए.

यूपी में बिजली सप्लाई के मुद्दे पर योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘’यूपी में बिजली सप्लाई में भेदभाव होता है. यूपी में हिंदू-मुस्लिम के आधार पर बिजली बांटी जाती है. हम यूपी में ये भेदभाव दूर कर विकास की नीति अपनाएंगे.’’ उन्होंने कहा, ”मैं चुनाव में हिंदु मुस्लिम की बात कर के चुनावी माहौल वोट पाने के लिए गर्म नहीं करता.”

मुस्लिम महिलाओं को टिकट देने के सवाल पर योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘’हिंदू और मुस्लिम के आधार पर हमारी पार्टी टिकट नहीं देती. बीजेपी ने जिताऊ और टिकाऊ लोगों को टिकट दिया है.’’ उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने पेशेवर अपराधियों को भी टिकट नहीं दिया है.

यूपी में सपा-कांग्रेस के गठबंधन पर भी आदित्यनाथ ने निशाना साधा. उन्होंने कहा, सपा-कांग्रेस का गठबंधन बेमेल हैं, इससे बीजेपी के पक्ष में लहर पैदा हुई है. एसपी और बीएसपी ने यूपी में कोई विकास नहीं किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी गोरखपुर की सभी पांच सीटें जीतेगी.

Leave a Comment